RSS

नेहा की मदद करना चाहेंगे आप ?


दुनिया भर में छाई आर्थिक मंदी का कहर दिल्ली के एक परिवार पर ऐसा बरपा कि उनकी खुशियां छिन गईं। हमने इसी ब्लॉग में नेहा की कहानी छापी थी.....उसे पढ़कर बहुत से लोगों ने हमसे पूछा है कि वो इस परिवार की मदद करना चाहते हैं...लेकिन कैसे करें...किससे संपर्क साधें।

हम ऐसे लोगों के लिए नेहा की नानी का फोन नम्बर दे रहे हैं--9811544027....नेहा की नानी का बैंक एकाउंट भी हम आपको मुहैया करा रहे हैं...State Bank of India, Branch- Dwarka, Sector-16 (Delhi), Maya Devi, A/c No. 30278913726. branch code- 04384.
आप अगर बैंक में पैसे जमा करवाना चाहते हैं तो पहले नेहा या उसकी नानी से फोन पर बात कर लें....फिर जैसे भी इस होनहार बच्ची और उसकी नानी की मदद करना चाहें..करें।


हम आपको बता दें कि नेहा, पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में कोलंबिया स्कूल में नौवीं की छात्रा है .... और आठवीं में उसके 95 फीसदी नंबर आए हैं.....यानी पढ़ने में वो काफी अच्छी है....इस परिवार को इस वक्त रहने का ठिकाना चाहिए। जिस किराए के घर में वे रह रहे हैं, वह किराया न देने के कारण उन्हें जल्द ही खाली करना पड़ेगा। अभी तक उन्हें किसी से कोई बड़ी मदद नहीं मिली है। हां, मदद के लिए लोगों के फोन जरूर आ रहे हैं। पिछले दो-तीन दिनों में पांच सौ व हजार रुपए देकर कुछ लोगों ने उनकी मदद की। लेकिन ये नाकाफी है, क्योंकि अब तक कुल मदद तीन-चार हजार रुपए की ही हो पाई है। नेहा की नानी के मुताबिक, अब तक किसी बड़े एनजीओ ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया है। दुख की इस घड़ी में नेहा के पिता के परिवारवालों ने भी उनकी कोई सुध नहीं ली। एक निजी चैनल से उनके पास फोन जरूर आया था, जिसके तहत नेहा को गोद लेने की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। वह अपनी नातिन को अपने पास ही रखना चाहती हैं। मायादेवी नेहा की पढ़ाई जारी रखना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने लोगों से मदद की अपील की है।

  • Digg
  • Del.icio.us
  • StumbleUpon
  • Reddit
  • RSS

2 comments:

Sudhakar Mishra said...

priya rakesh ji bahut dhanavad
par ka hame aise pariwaron ke liye sangathit roop se kuch nahin karna chahiye?

राकेश त्रिपाठी said...

संगठित होने के लिए एक नेता चाहिए...और तब शुरू हो जाएगी नेतागीरी...इसीलिए मेरी राय है कि जिसका जैसे मन हो ...अपने अपने शहर में पैसा इकट्ठा करे...और बात कर के दे आए....वर्ना सोच विचार करेंगे और संगठित होने की कोसिश करेंगे तो , जब तक नेहा बड़ी हो जाएगी...और अभी फिलहाल उसे पढाई और रहने के लिए पैसे चाहिएं।